Paytm के शेयरों में भारी उछाल, 12% से अधिक की बढ़ोतरी

Paytm के शेयरों में शुक्रवार को भारी उछाल देखा गया, जो 12% से अधिक बढ़कर 623.8 रुपये तक पहुंच गया। निवेशकों की बढ़ती दिलचस्पी और भारी वॉल्यूम के कारण यह उछाल आया है। वित्त मंत्रालय से हाल ही में मिले निवेश स्वीकृति इस बढ़ोतरी का मुख्य कारण मानी जा रही है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर एरिक टेन हाग की नई प्रीमियर लीग सीजन में धीमी शुरुआत पर हो रही है कड़ी आलोचना

मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर एरिक टेन हाग वर्तमान प्रीमियर लीग सीजन की धीमी शुरुआत के कारण कड़ी आलोचना का सामना कर रहे हैं। हाल ही में हुए ब्राइटन के खिलाफ 2-1 की हार ने टीम की रक्षात्मक कमजोरी और कार्य पद्धतियों पर सवाल खड़े किए हैं। टीम के आगामी मैच और ट्रांसफर विंडो एरिक टेन हाग के नेतृत्व की परीक्षा के समय होंगे।

मैक्स वेरस्टैपेन ने डच ग्रां प्री पोल पोजीशन के साथ लगातार नौवीं जीत पर नजरें गड़ाईं

मैक्स वेरस्टैपेन, दो बार के फॉर्मूला 1 विश्व चैंपियन, ने डच ग्रां प्री के लिए पोल पोजीशन हासिल कर ली है। वह लगातार नौवीं जीत का लक्ष्य रख रहे हैं, जिससे वह सेबस्टियन वेटल के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। वेरस्टैपेन की इस उपलब्धि ने उन्हें जीत के प्रबल दावेदार के रूप में स्थापित किया है।

राहुल गांधी और खरगे का जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा पुनः प्रदान का वादा, प्रधानमंत्री मोदी की हिम्मत को झकझोरने का दावा

राहुल गांधी और कांग्रेस प्रमुख मलिका अर्जुन खरगे ने जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा पुनः देने का वादा किया है। दोनों नेताओं ने श्रीनगर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन की प्राथमिकता है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हिम्मत को 'मानसिक रूप से' कम करने का दावा किया।

चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने की अफवाहों पर झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रतिक्रिया

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर प्रतिक्रिया दी है। चुनावी माहौल में सोरेन के दिल्ली आने के सुझावों ने राजनीतिक हलचल मचा दी है। JMM में आंतरिक संघर्षों और चंपई सोरेन की अनिच्छुक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद से पार्टी में तनाव बढ़ गया है।

India Post GDS Merit List 2024: ग्रामीण डाक सेवक परिणाम जल्द indiapostgdsonline.gov.in पर घोषित होने की उम्मीद

India Post जल्द ही ग्रामीण डाक सेवक (GDS) 2024 भर्ती के लिए मेरिट लिस्ट जारी करने की संभावना है। जिन उम्मीदवारों ने GDS पदों के लिए आवेदन किया है, वे अपने परिणाम आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर देख सकते हैं। यह भर्ती प्रक्रिया बिना किसी लिखित परीक्षा के, केवल दसवीं कक्षा के अंकों के आधार पर होती है।

एम.एस. धोनी का वनडे मैच में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड: 2005 से अब तक का सफर

इस लेख में एम.एस. धोनी की एकदिवसीय मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में सबसे अधिक रन बनाने की उपलब्धि पर चर्चा की गई है। धोनी की बेहतरीन बल्लेबाजी और कप्तानी के चलते भारत ने कई महत्वपूर्ण जीत हासिल की है। उनके क्रिकेट कैरियर और भारतीय क्रिकेट पर उनके प्रभाव पर प्रकाश डाला गया है।

NIRF Rankings 2024: हिंदू कॉलेज ने हासिल की शीर्ष स्थान, मिरांडा हाउस दूसरे स्थान पर

12 अगस्त, 2024 को जारी NIRF Rankings 2024 में हिंदू कॉलेज, नई दिल्ली पहले स्थान पर रहा, जबकि मिरांडा हाउस, दिल्ली दूसरे स्थान पर रहा। पिछले साल मिरांडा हाउस पहले स्थान पर था। इस साल सेंट स्टीफेंस कॉलेज, दिल्ली तीसरे स्थान पर रहीं। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ये रैंकिंग्स जारी की।

पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों में स्पेन ने इतिहास रचते हुए पोलैंड पर रोमांचक जीत के साथ कांस्य पदक हासिल किया

स्पेन ने पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों में पुरुषों की हैंडबॉल प्रतियोगिता में पोलैंड पर रोमांचक जीत दर्ज करते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया। यह जीत 2008 के बाद स्पेन का पहला ओलंपिक हैंडबॉल पदक है। इस जीत ने स्पेनिश हैंडबॉल की फिर से resurgence को दर्शाया है।

साओ पाओलो में विमान हादसा: 61 यात्रियों और चालक दल के सभी सदस्य मारे गए

ब्राजील के साओ पाओलो राज्य में एक टर्बोप्रॉप विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे सभी 61 यात्रियों और चालक दल के सदस्य मारे गए। यह विमान Cascavel से साओ पाओलो की यात्रा पर था। दुर्घटना विन्हेदो के एक आवासीय क्षेत्र में हुई और एक घर को नुकसान पहुंचाया, लेकिन कोई निवासी घायल नहीं हुआ। राष्ट्रपति लुइज इनासियो लुला दा सिल्वा ने इस बात की पुष्टि की है।

संशोधित वक्फ संशोधन विधेयक संसद में पारित: प्रमुख विशेषताएँ और महत्व

वक्फ संपत्तियों के प्रबंधन को सुधारने के उद्देश्य से वक्फ संशोधन विधेयक संसद में पारित हो गया है। यह विधेयक वक्फ अधिनियम 1995 में कई अहम परिवर्तन लाता है, जैसे कि राष्ट्रीय वक्फ विकास निगम (NWDC) की स्थापना और राज्य स्तर पर वक्फ न्यायाधिकरणों का निर्माण। विधेयक का उद्देश्य वक्फ संपत्तियों के प्रबंधन में पारदर्शिता और जवाबदेही को बढ़ाना है।

नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक्स 2024: जानिए कब और कहां देखें पुरुषों की भाला फेंक फाइनल

नीरज चोपड़ा, जोकि टोक्यो ओलंपिक्स 2020 के स्वर्ण पदक विजेता हैं, अब पेरिस ओलंपिक्स 2024 में पुरुषों की भाला फेंक फाइनल में मुकाबला करेंगे। यह प्रतियोगिता 8 अगस्त को स्टेड डू फ्रांस में होगी। अगर नीरज सफल होते हैं तो वह लगातार दो व्यक्तियों स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे। प्रतियोगिता भारत में रात 11:55 बजे से स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर देखी जा सकती है।