टाटा मोटर्स ने लॉन्च की भारत की पहली SUV कूपे, Tata Curvv, नए युग की शुरुआत

टाटा मोटर्स ने लॉन्च की भारत की पहली SUV कूपे, Tata Curvv, नए युग की शुरुआत

टाटा मोटर्स की नई पेशकश: Tata Curvv

टाटा मोटर्स, जो भारत की अग्रणी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी है, ने हाल ही में अपने नवीनतम वाहन की घोषणा की है जिसका नाम है Tata Curvv। यह भारत की पहली SUV कूपे है और इससे भारतीय मिड-SUV बाजार में एक नई क्रांति की शुरुआत होने जा रही है। Tata Curvv एक अनूठा संयोजन है जिसमें आपको SUV की मजबूतता और कूपे की खूबसूरती एक साथ मिलेंगी। यह वाहन पारंपरिक बॉक्सी डिज़ाइन को तोड़ते हुए एक नया और आकर्षक रूप लेता है।

मल्टी-पॉवरट्रेन विकल्प

Tata Curvv को विभिन्न पॉवरट्रेन विकल्पों में उपलब्ध कराया जाएगा, जिनमें पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक वेरिएंट शामिल हैं। यह टाटा मोटर्स की मल्टी-पॉवरट्रेन स्ट्रेटेजी का हिस्सा है। सबसे पहले लॉन्च होगी EV संस्करण, Curvv.ev, जिसके बाद आइस (ICE) वेरिएंट को पेश किया जाएगा। Curvv.ev की ड्राइविंग रेंज 55kWh बैटरी पैक के साथ 585 किमी है, जबकि 45kWh बैटरी पैक के साथ इसकी रेंज 502 किमी है। इसकी कीमतें ₹17.49 लाख से शुरू होकर ₹19.25 लाख तक होती हैं।

तकनीकी विशेषताएं और डिजाइन

Curvv में 500 लीटर की बेस्ट-इन-क्लास बूट स्पेस है और इसे पावर्ड टेलगेट के साथ जेस्चर कंट्रोल सुविधा भी मिलती है। वाहन के अंदर 31.24 सेमी का इंफोटेनमेंट स्क्रीन है, जो इसे और भी अधिक आकर्षक बनाता है। साथ ही, वाहन का निर्माण ATLAS आर्किटेक्चर पर किया गया है, जो इसकी प्रदर्शन और उपयोगिता को बढ़ाता है। इसमें उन्नत सुरक्षा सुविधाएं और कनेक्टेड वाहन तकनीक भी शामिल हैं।

नई रंग शेड्स और इंटीरियर्स

Curvv को दो नए रंग शेड्स में लॉन्च किया जाएगा: Curvv.ev के लिए वर्चुअल सनराइज और Curvv ICE के लिए गोल्ड एसेंस। इसका डिजाइन शार्पली स्लोपिंग रूफलाइन, बड़े पहिये, उच्च अप्रोच और डिपार्चर एंगल्स और बढ़ी हुई ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आता है, जो इसे एक संतुलित और गतिशील रुख प्रदान करता है। इस वाहन के स्पेसियस इंटीरियर्स आधुनिक भारतीय परिवारों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जिसमें बेस्ट-इन-क्लास तकनीक और पैनोरमिक ग्लास रूफ शामिल हैं।

ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करता है

Tata Curvv का उद्देश्य न केवल अपने शानदार डिज़ाइन के साथ ग्राहकों का मन मोहना है, बल्कि इसकी प्रैक्टिकालिटी और प्रदर्शन के माध्यम से भी विभिन्न जरूरतों को पूरा करना है। मिड-SUV ग्राहकों के लिए यह वाहन एक आदर्श विकल्प बनकर उभर रहा है। इसकी तकनीकी उन्नति, डिजाइन और शक्तिशाली प्रदर्शन इसे बाजार में एक अद्वितीय वाहन बनाते हैं, जो अपने सेगमेंट में एक नया मानक स्थापित करेगा।

6 Comments

  • Image placeholder

    Nabamita Das

    अगस्त 9, 2024 AT 20:20

    Tata Curvv.ev ka battery pack actually ekdum solid hai - 585km range? Bhai, ye to Hyundai Ioniq 5 se bhi behtar hai! Aur 500L boot space ke saath gesture-controlled tailgate? Yeh toh premium segment ka feature hai, lekin Tata ne budget segment mein diya. Abhi tak kisi ne ye nahi kiya tha India mein. Real game-changer.

  • Image placeholder

    chirag chhatbar

    अगस्त 11, 2024 AT 13:29

    curvv? lol kya naam hai ye? pahle harry poter wali car thi, ab yeh curvv? kya hai ye bhai? aur 17lakh me electric? kya karega ye 2025 me? meri swift bhi 7lakh me hai aur 150km run karti hai. yeh sab fake hai. sabko paise chahiye.

  • Image placeholder

    Aman Sharma

    अगस्त 13, 2024 AT 12:43

    Interesting. But let’s be honest - this is just a rebranded Nexon with a sloped roof. ATLAS architecture? That’s just Tata’s way of saying ‘we reused the chassis’. And ‘Virtual Sunrise’ color? Please. It’s just orange with a metallic flake. The real innovation here is marketing. Not engineering.

  • Image placeholder

    sunil kumar

    अगस्त 14, 2024 AT 04:41

    Let me break this down for you - this isn’t just a car, it’s a strategic ecosystem play! Tata’s leveraging the ATLAS platform to future-proof their entire SUV lineup. Curvv.ev isn’t just about range - it’s about charging infrastructure integration, OTA updates, and hyper-personalized user experience via the 31.24cm screen. The 45kWh variant? That’s for urban commuters. The 55kWh? That’s for cross-country road trips. This isn’t competition - this is category redefinition. If you’re not onboard, you’re not just behind - you’re obsolete.

  • Image placeholder

    Arun Kumar

    अगस्त 15, 2024 AT 10:02

    19.25 lakh for an Indian-made EV? You’re kidding me. Maruti’s upcoming EV will be half this price. And don’t even get me started on the ‘panoramic roof’ - it’s just a big glass panel with a sunshade. Where’s the real innovation? Where’s the soul? This is just tech-baiting. Real cars aren’t sold on screen size and color names. They’re sold on reliability. And Tata? They still can’t fix the touchscreen lag in Nexon.

  • Image placeholder

    Snehal Patil

    अगस्त 16, 2024 AT 19:29

    Virtual Sunrise?? 😂 gold essence?? 🤡 17lakh for a sloped roof?? I’m crying rn 🥲

एक टिप्पणी लिखें